गौकशी : गुजरात की राजनीति गर्माई

अहमदाबाद। केरल में युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओरसे गौकशी की घटना को अंजाम देने के मामले में गुजरात की राजनीति पूरी तरह गर्मा गई। मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी व कांग्रेस नेता शक्‍तसिंह गोहिल इस मुददे पर आमने सामने आ गए वहीं बजरंग दल हिन्‍दू वा‍िहनी ने सोनिया व राहुल गांधी के पुतले फूंके।
गौहत्‍या को भाजपा ने गुजरात में हाथों हाथ लपक लिया है पार्टी के आला नेता से लेकर स्‍थानीय स्‍तर पर इस घटना को लेकर कांग्रेस की कडी आलोचना की जा रही है। सीएम विजय रुपाणी ने कहा है कि  गुजरात कांग्रे स को इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया जनता के समक्ष रखनी चाहिए। रुपाणी ने कहा गौहत्‍या की घटना समूचे देश व समाज के लिए दुखद है। कांग्रेस कोइस घटना के लिए जनता से माफी मांगनी चाहिए तथा देश केसमक्ष अपनी सफाई रखनी चाहिए। कांग्रेस   के नेशनल प्रवक्‍ता शक्‍तिसिंह गोहिल ने कहा  ि‍क कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने तुरंत आरोपयिों  कोपार्टी से बाहर कर दिया लेकिन भाजपा गाय के नाम पर राजनीति कर रही है। गोहिल ने कहा भाजपा को केरलव मेघालय में गौमांस सस्‍ता दिलाने का वादा करने वाले भाजपा सांसदों के खिलाफकोई  कार्यवाही  नहीं कीहै। कांग्रेस किसी भी तरह के जीवहत्‍या केपक्ष में नहीं है।
भाजपा अध्‍यक्ष जीतू वाघाणी ने कहा है कि केरल  की घटना पर जब तक गुजरात कांग्रेस जनता से माफी नहीं मांग लेती तब तक राज्‍य कीजनता कांग्रेस नेताओं को राज्‍य में घुसने भी नहीं देगी। इस घटना के विरोध में बजरंग दल व हिन्‍दू वाहिनी ने गुजरात मेंजगह जगह प्रदर्शन किया   सूरत  अहमदाबाद  आदि शहरों में  कांग्रेस अध्‍यक्ष  सोनिया गांधी व  उपाध्‍क्ष  राहुलगांधी केपुतले जलाकर विरोध जताया।  गुजरात में इस साल  विधानसभा चुनाव होने हैं इसलिए भाजपा प्रदेश में इस मुददे को खूब उछाल रही है। कांग्रेस भी विविध घटनाओं को लेकर पलटवार कर रही है लेकिन गौकशी जैसे संवेदनशील मुददे पर घिरती नजर आ रही है। करीब ढाई साल पहले ऊना में मरी हुईगाय का चमडा उतार रहे दलित युवकों की सरेआम पिटाई केबाद कांग्रेस वअन्‍य दलों ने इस मुददे को खूब जोर शोर से उठाया था अब भाजपा केरल की घटना को राजनी‍तिक रुप से भुनाने का प्रयास कर रहीहै।
Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

Create a free website or blog at WordPress.com.

Up ↑

%d bloggers like this: